Ramadan Status for Womens

12:34:00 Malik Junaid 0 Comments

औरत बेचारी सबसे पहले उठे सहरी बनाये सबसे आखिर में खाये। फिर रोज़ा रखे दोपहर में बच्चों के लिए पकाये, फिर चार बज़े से अपने शौहर और ससुराल वालों के लिए इफ्तारी बनाने के लिए जुत जाती है। पकौड़े, पौड़ी, चिकन, चने और ना जाने क्या क्या और फिर भी यही टेन्सन की पता नहीं शौहर ,बाप या ससुर को पसंद आते हैं या नहीं, शौहर का ग़ुस्सा अफ्तारी से पहले बर्दाश्त करे, फिर अज़ान के वक़्त तक पकौड़े तलती रहे की मियां को बासी पकौड़े पसंद नहीं। सब रोज़ा खोल लें तो वह चुपके से आ कर रोज़ा खोल लेती है। और तमाम घर वालों को पूरी अफ्तारी खिलाने और शर्बत पिलाने की खातिर दारी करती रहती है, और कोई इफ्तारी ऐसी नहीं होती जिसमें कोई उसकी तारीफ कर दे, बल्कि पकौड़े और शर्बत में तो हमेशा शिकायत ही मिलती है, शौहर, भाई, अब्बा इफ्तारी में रोटी सालन खा कर दिन का खाना खत्म नहीं करती है, बल्कि तराविह के बाद असल खाना खाया जाता है, फिर यह औरत तमाम दस्तरख्वां समेट कर अगले खाने की तैयारी करने लगती है, सारे घर का काम खत्म करके आधी रात हो जाती है, ओह हाँ उसे सुबह तीन बज़े उठना भी तो है, अलार्म याद से रखना होगा वरना अगर आँख नहीं खुली और घर वालों का बगैर सहरी का रोज़ा हो गया तो, सारा दिन उसे घर वालों का गुस्सा बर्दास्त करना होगा।

प्लीज़ अबकी बार घर की ख्वातीन जो भी रिश्ता है माँ , बहन , बीबी या बेटी उनका भी रमजान में खयाल रखें, क्यू की वह भी आप ही की तरह इंसान है।

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Common Mistakes in Ramadan (Ramzan)

12:33:00 Malik Junaid 0 Comments

Common mistakes in Ramadhan:

1. Drinking "rooh afza" on a daily basis🍹

- Why: It contains high amounts of sugar, additives and colarants
- Solution: If you have to, drink it twice a week maximum

2. Drinking large amounts of water at iftaar time

- Why: Filling the stomach with water is more strenuous to it than with food. 
- Solution: have a few sips at iftaar then a glass after every two hours.

3. Exercising directly after iftaar.

- Why: the body's blood flow is concentrated around the stomach at that time.
- Solution: Exercise after two hours of eating to ease digestion.

4. Chewing and swallowing food fast.

- Why: chewing food slowly can speed up digestion and help maintain your weight

5. Having dessert directly after iftaar

- Why: they make you drowsy and sleepy 😴
- Solution: leave at least a two hour gap between iftaar and dessert to stay fresh and awake for ishaa and taraweeh prayers

6. Consuming foods with high amounts of sodium

- Why: Sodium triggers thirst through out the fasting hours of the day
- Solution: instead, eat foods that are high in potassium, they retain water and supress your thirst.

# Bananas are high in potassium. A banana at Sahar time can control your thirst level through out the day.

# Best sources of potassium for Sahar time: 
- bananas 🍌
- milk 🍼
- dates
- avocados 🍏
- dried peaches 🍐
- pistachios
- pumpkin 🍠
- peas 
- dark chocolate 🍫

# Worst choices for Sahar: 
- biryani 
- kebab 
- pizza 
- fast food in general 
- cheese 🍕
- haleem

# Best choices for Sahar: 
- potato
- rice
- dates
- whole grain bread 
- banana 🍌

Please do not keep this reminder to yourself, share with your beloved brothers and sisters . Ramzan is on
Remember in your prayers..

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Asli Rozedar Ramadan Whatsapp Message #2

12:32:00 Malik Junaid 0 Comments

#असली_रोज़ेदार

माहे रमज़ान मे कुछ जवानो ने एक बुढे को
देखा के वो छुप कर खा पी रहा है।

जवानो ने उस बुढे से पुछा चाचा आप रोज़े
से नही हो?

बुढे ने कहाँ हाँ रोज़े से हुँ सिर्फ खाता पीता हुँ।

जवानो ने हंसते हुवे कहा "क्या वाकई तुम रोज़े से हो?

बुढे ने कहा "वाकई मे रोज़े से हुँ लेकिन मेरा
रोज़ा इस तरह है कि मैं झुट नही बोलता,
मैं गाली नही देता,
मैं गैर औरत कि तरफ नज़र नही करता,
मैं हराम माल नही खाता,
मैं किसी का मज़ाक नही उङाता,
मै अल्लाह कि मना कि गई जगह पर नही
जाता,
ना कोई वाजिब ना सुन्नत ना फर्ज़
छोङता हुँ बस खाता पीता हू क्योकि मैं
बुढा हूँ मुझसे भुखा नही रह जाता।

फिर बुढे ने उन जवानो से पुछा क्या
तुम्हारा रोज़ा है?

जवानो ने नज़रे झुका के शर्म के साथ जवाब
दिया नही हमारा रोज़ा नही है हम
सिर्फ खाते पीते नही है।

दुआ - या अल्लाह हमे सही रोज़ा रखने, रोज़े का एहतराम करने और रोज़े कि रुह से वाकिफ होने की तौफिक अता फरमा...

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Ramadan Whatsapp Message #1

12:31:00 Malik Junaid 0 Comments

Ramzan Whatsapp Message.
ﺍﻓﻄﺎﺭﯼ ﮐﮯ ﺭﮨﻨﻤﺎ ﺍﺻﻮﻝ

١- ﺩﺳﺘﺮﺧﻮﺍﻥ ﭘﺮ ﺍﺱ ﺟﮕﮧ ﺑﯿﭩﮭﯿﮟ ﺟﮩﺎﮞ ﺁﭘﮑﺎ ﮨﺎﺗﮫ ﮨﺮ ﭼﯿﺰ ﺗﮏ ﺟﺎ ﺳﮑﮯ 🤓

٢ - ﺷﺮﺑﺖ ﮐﺎ ﺟﮓ ﺍﭘﻨﮯ ﺳﺎﻣﻨﮯ ....... ﻣﮕﺮ ﺗﮭﻮﮌﺍ ﺩﻭﺭ ﺭﮐﮭﯿﮟ ﻭﺭﻧﮧ ﺳﺐ ﺁﭖ ﺳﮯ ﺷﺮﺑﺖ ﻣﺎﻧﮕﺘﮯ ﺭﮨﯿﮟ ﮔﮯ 😎

٣ - ﺩﻭﺳﺮﻭﮞ ﭘﺮ ﻧﻈﺮ ﺭﮐﮭﯿﮟ ﺍﻭﺭ ﭼﯿﺰﻭﮞ ﭘﺮ ﺑﮭﯽ .......... ﺩﯾﮑﮭﯿﮟ ﮐﻮﻥ ﺳﯽ ﭼﯿﺰ ﺟﻠﺪﯼ ﺧﺘﻢ ﮨﻮ ﺭﮨﯽ ﮨﮯ ....... ﻭﮦ ﭘﮩﻠﮯ ﮐﮭﺎﺋﯿﮟ 🙈

٤ - ﮨﺮ ﭘﺎﻧﭻ ﻣﻨﭧ ﺑﻌﺪ ﺗﮭﻮﮌﺍ ﺳﺎ ﺷﺮﺑﺖ ﭘﯽ ﻟﯿﮟ ......... ﺗﺎﮐﮧ ﭨﮭﻮﻧﺴﯽ ﮨﻮﺋﯽ ﭼﯿﺰﯾﮟ ﻧﯿﭽﮯ ﮨﻮ ﺟﺎﺋﯿﮟ ...... ﻣﺰﯾﺪ ﻧﻌﻤﺘﻮﮞ ﮐﯽ ﺟﮕﮧ ﺑﻨﺘﯽ ﺭﮨﮯ 😘

٥ - ﮐﮭﺠﻮﺭ ﮐﯽ ﮔﭩﮭﻠﯿﺎﮞ ﺍﭘﻨﮯ ﺳﺎﺗﮫ ﻭﺍﻟﮯ ﮐﯽ ﮔﭩﮭﻠﯿﻮﮞ ﻣﯿﮟ ﭘﮭﯿﻨﮑﺘﮯ ﺭﮨﯿﮟ ﺗﺎﮐﮧ ﺁﭖ ﮐﺎ ﺩﺍﻣﻦ ﺻﺎﻑ ﺭﮨﮯ 😇

ﻧﻮﭦ : ﺩﺳﺘﺮﺧﻮﺍﻥ ﺳﮯ ﺍﭨﮭﻨﮯ ﺳﮯ ﭘﮩﻠﮯ ﻣﮑﻤﻞ ﺍﻃﻤﯿﻨﺎﻥ ﮐﺮﻟﯿﮟ ﮐﮧ ﮐﻮﺋﯽ ﭼﯿﺰ ﺑﭻ ﺗﻮ ﻧﮩﯿﮟ ﮔﺌﯽ . 😋

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